India vs England t20 World Cup 2022: भारत की सेमीफाइनल में शर्मनाक हार, इंग्लैंड10 विकेट से जीता

भारतीय टीम को मिली इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद जमकर आलोचना हो रही है। भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। जिससे टी20 वर्ल्ड कप से भारतीय टीम बाहर हो गई है। वही पूरे देश में इस हार से माहौल स्तब्ध है। टीम इंडिया की फैन्स समेत कई पूर्व क्रिकेटर्स जमकर आलोचना कर रहे हैं।

 

उसके बाद फैन्स मांग कर रहे हैं की खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम से बाहर करो। जिसके बाद से दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने अपील की है। ऐसे में भारत के फैन्स से बुरे वक्त में टीम का समर्थन करने को कहा हैं।

 

बीसीसीआई अब क्या बदलाव करेगा

अगले 24 महीनों में भारत की टी20 टीम में बड़ा बदलाव होगा। क्योंकि अब धीरे-धीरे से सीनियर खिलाड़ियों को बाहर कर दिया जाएगा. जैसे मैं रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन हो सकता है। सूत्रों के हवाले गुरुवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दी. भारत के लिए अश्विन और दिनेश कार्तिक ने सबसे छोटे प्रारूप मैं ऐसा लगता है कि अपने आखिरी मुकाबले खेल लिए हैं। अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय भविष्य के बारे में बीसीसीआई फैसला करने की जिम्मेदारी कोहली और रोहित पर छोड़ देगा ।

 

क्या हुआ सेमीफाइनल मैच में?

सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला गुरुवार को खेला गया। जिसमें इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल मैं 10 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए ही 169 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। वही भारत ने 20 ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 168 रन बनाए। जिसमें हार्दिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कतरे हुए 33 गेंदों में 63 रन की पारी खेली। वहीं, विराट कोहली ने भी 50 रन का योगदान दिया।

To continue reading visit - https://newsdiggy.com/india-vs-england-t20-semifinal-world-cup/